आरोग्यक्रीडागुन्हेनोकरीब्लॉगमनोरंजनमुख्य बातम्याशहरशिक्षण

धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर बनाए 135 रन

धर्मशाला टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने एक विकेट पर 135 रन बना लिए। दिन का खेल खत्म होने तक भारत 83 रन से पीछे रही। रोहित शर्मा 52 और शुभमन गिल 26 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। यशस्वी जायसवाल 58 बॉल पर 57 रन बनाकर आउट हुए।
HPCA स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। जैक क्रॉले 79 रन बनाकर आउट हुए। बाकी बैटर्स कुछ खास नहीं कर सके, इसलिए टीम 218 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।
भारत से पहली पारी में कुलदीप यादव ने 5 और रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट लिए। एक सफलता रवींद्र जडेजा को भी मिली।
पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 135 रन बना लिए। रोहित शर्मा 52 और शुभमन गिल 26 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। यशस्वी जायसवाल ने 57 रन बनाए। उनके टेस्ट क्रिकेट में एक हजार रन भी पूरे हो गए।
इंग्लैंड के लिए एकमात्र विकेट शोएब बशीर ने लिया। उन्होंने यशस्वी को विकेट के पीछे स्टंपिंग आउट करवाया। इंग्लैंड से जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और टॉम हार्टले ने भी बॉलिंग की। लेकिन किसी को कोई सफलता नहीं मिली।
रोहित शर्मा ने लगाई 18वीं फिफ्टी
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी 18वीं फिफ्टी पूरी कर ली। उन्होंने शोएब बशीर के खिलाफ सिंगल लेकर 77 बॉल पर हाफ सेंचुरी पूरी की। रोहित टेस्ट करियर में 11 शतक भी लगा चुके हैं।
यशस्वी सबसे कम पारियों में एक हजार रन बनाने वाले दूसरे भारतीय
टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जायसवाल के टेस्ट में एक हजार रन पूरे हो गए हैं। वे सबसे कम पारियों में एक हजार बनाने वाले दूसरे भारतीय हैं। पहले नंबर पर विनोद कांबली हैं। उन्होंने ने 14 पारियों में और यशस्वी ने 16वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया।
इंग्लैंड की पारी 218 रन पर समाप्त
भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की पहली पारी 218 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉले (79) ने अर्धशतक लगाया। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए। वहीं, 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने 4 विकेट झटके। रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *